Raj SSP E-Mitra पर दो सेवा है (1. पेंशन पंजीकरण 2. पेंशन वार्षिक सत्यापन)

  • यदि आप पेंशन पंजीकरण सेवा चुनते हैं तो केवल पेंशनभोगी प्रवेश में सक्षम होंगे।
  • यदि आप पेंशनर वार्षिक सत्यापन सेवा चुनते हैं तो केवल पेंशनभोगी वार्षिक सत्यापन में सक्षम होंगे।

कृपया ध्यान दें कि आपने किस सेवा को चुना है।

कृपया अपना डिवाइस पंजीकृत या पंजीकृत नहीं है, यदि आपका डिवाइस पंजीकृत नहीं है, तो पहले आरडी सेवा के लिए अपना डिवाइस पंजीकृत करें। उसके बाद डिवाइस ड्राइवर स्थापित करें और Rd सर्विस और स्टार्ट Rd सर्विस को चेक करें। फिर सिस्टम री-स्टार्ट करें।

आधार और खाता संख्या केवल एक बार दर्ज की जा सकती है यदि पेंशनर आधार और खाता संख्या किसी अन्य पेंशनभोगी के साथ जोड़ा गया है तो आधार और खाता संख्या को पहले अपडेट करें और उसके बाद पेंशनर को जोड़ें।

कृपया उस कारण को देखें जो आपने विवरणों में भरा नहीं है और विवरणों को पूरा करने के बाद, पेंशनर का विवरण पूर्ण रिकॉर्ड में दिखाई देगा।

पहले भामाशाह पोर्टल पर वैवाहिक स्थिति बदलें फिर भामाशाह पोर्टल पर परिवर्तन के बाद आप पेंशन प्राधिकरण को पेंशन योजना में परिवर्तन कर सकते हैं।

आप पेंशनभोगी बैंक खाता विवरण को तीन सफल भुगतान से पहले संवितरण प्राधिकरण से बदल सकते हैं, तीन सफल भुगतान बैंक खाता विस्तार के बाद केवल राज्य-कोष अधिकारी के लॉगिन के द्वारा ही बदला जा सकता है।

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